logo

बी एस एन एल एम्पलाईज यूनियन
मध्यप्रदेश परिमंडल



जिला सचिवों/ सीईसी मेंबर्स हेतु परिमंड़ल अधिवेशन से संबंधित सूचना एवं निवेदन...

23.12.2017 एवं 24.12.2017 को उज्जैन में होने वाले अधिवेशन से संबंधित विभिन्न सूचनाएं एवं निवेदन सभी जिला सचिव एवं सीईसी मेंबर्स डाऊनलोड करें एवं प्रिंट लेकर इसकी प्रति अवलोकन हेतु अपने पास रखें।

 

डाऊनलोड कीजिए:

  1. conference.pdf

शेष बचे माननीय सांसदों को शीघ्र ज्ञापन दीजिए...

मध्यप्रदेश परिमंड़ल में ऑल यूनियन्स एसोसिएशन्स के आव्हान पर माननीय सांसदों को ज्ञापन दिए गए हैं। उन्हें हमारे मुद्दों से भी विस्तार से अवगत कराने में हमारे साथियों ने रुचि ली है। निःसंदेह हमारी डिमांड्स के निराकरण में  इसका सकारात्मक प्रभाव होगा। सीएचक्यू और परिमंड़ल की ओरसे इस हेतु सभी का आभार।

हमारा सभी सांसदों को ज्ञापन देने का लक्ष्य है। अतः जिन जिला सचिवों ने माननीय सांसदों को अभी तक ज्ञापन नही सौंपा है, वे तत्काल अन्य जिला सचिवों को साथ लेकर अपने क्षेत्र के सांसदों या उनके प्रतिनिधियों से मिलें, ज्ञापन सौंपें।

दो दिवसीय हड़ताल की सफलता के बाद अगली रणनीति पर अंतिम निर्णय 8.1.2018 को लिया जाएगा...

नई दिल्ली में 13.12.2017 को सभी यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स की मीटिंग सम्पन्न हुई जिसमें BSNLEU, NFTE, SNEA, AIBSNLEA, FNTO, BTEU, AIGETOA, SEWA BSNL, BSNL MS BSNL OA एवं BSNL ATM के लीडर्स शामिल हुए। मीटिंग में सभी ने दो दिवसीय हड़ताल की अभूतपूर्व सफलता पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सभी एग्जीक्यूटिव व नॉन एग्जीक्यूटिव साथियों का उत्साह के साथ हड़ताल में शामिल होने पर आभार व्यक्त किया। सभी लीडर्स के प्रयासों की भी सराहना की गई। मीटिंग में एक स्वर में BSNL प्रबंधन और DOT की यूनियन एसोसिएशन के लीडर्स को चर्चा हेतु आमंत्रित न किए जाने से भर्त्सना की गई। CHQ के सभी लीडर्स ने आंदोलन को इंटेंसिफ़ाय ( तेज ) करने का निर्णय भी लिया। आगामी रणनीति हेतु विभिन्न प्रस्तावों, सुझावों पर मंथन किया गया। अंतिम निर्णय 8.1.2018 को लिया जाएगा।

जोश, जुनून, जज़्बे से जबरदस्त रूप से सफल रही हड़ताल... दूसरे दिन भी सभी का उत्साह रहा बरकरार...

ऑल यूनियन्स एंड एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल के आव्हान पर वेज रिवीजन, सब्सिडियरी टॉवर कंपनी के निर्णय का विरोध जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों  के निराकरण हेतु 12.12.2017 को शुरू हुई दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन भी हड़ताल के प्रति हमारे सभी साथियों का उत्साह बरकरार रहा। 13.12.2017 को भी सभी एसएसए में प्रबंधन और डॉट के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर कर्मचारियों अधिकारियों ने अपने गुस्से का इज़हार किया। साथ ही हड़ताली साथियों ने सरकार की कर्मचारी और पीएसयू विरोधी नीतियों का प्रतिकार करने के लिए निरंतर संघर्ष जारी रखने का संकल्प भी किया।

दो दिवसीय हड़ताल की इस अभूतपूर्व सफलता के लिए परिमंडल यूनियन की ओरसे बधाई।

निःसंदेह हड़ताल की ऐतिहासिक सफलता हमारे लीडर्स के सामूहिक प्रयासों एवं संंयुक्त संघर्ष का ही परिणाम है। परिमंड़ल यूनियन बीएसएनएल ईयू के सभी जिला सचिवों, परिमंड़ल पदाधिकारीयों , जिला व शाखा पदाधिकारीयों एवं सभी यूनियन्स व एसोसिएशन्स के परिमंड़ल सचिव, अन्य लीडर्स व माननीय सदस्यों का आभार व्यक्त करती है।

हमारी एकता जिंदाबाद...
संयुक्त संघर्ष जिंदाबाद...

दो दिवसीय हड़ताल का प्रथम दिन रहा उत्साह से सराबोर... सम्पूर्ण देश के साथ प्रदेश में भी हड़ताल को ऐतिहासिक सफलता...

ऑल यूनियन्स एंड एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल के आव्हान पर वेज रिवीजन, सब्सिडियरी टॉवर कंपनी के निर्णय का विरोध जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों  के निराकरण हेतु 12.12.2017 को शुरू हुई दो दिवसीय हड़ताल के प्रथम दिन सभी साथियों ने अद्भुत उत्साह प्रदर्शित किया। सभी एसएसए में प्रबंधन और डॉट के खिलाफ रोषपूर्ण प्रदर्शन  हुए। उद्बोधनों में सरकार की कर्मचारी और पीएसयू विरोधी नीतियों पर धारदार प्रहार किए गए।

12.12.2017 को सम्पन्न लगभग लगभग शतप्रतिशत हड़ताल की सफलता के लिए परिमंडल यूनियन की ओरसे बधाई।

हड़ताल  को सफल बनाने हेतु किए गए अनथक प्रयासों हेतु बीएसएनएल ईयू के सभी जिला सचिवों, परिमंड़ल पदाधिकारीयों , जिला व शाखा पदाधिकारीयों एवं सभी यूनियन्स व एसोसिएशन्स के परिमंड़ल सचिव, अन्य लीडर्स व माननीय सदस्यों का आभार।

13.12.2017 की मद्यरात्री तक हड़ताल जारी रहेगी। दूसरे दिन भी हड़ताल पूर्णरूपेण सफल हो यह हम सभी को सुनिश्चित करना है।

हड़ताल के दृश्य

भोपाल CO      रीवा      उज्जैन      सीधी      मंदसौर      इन्दौर      नरसिंहपुर      झाबुआ       सतना      बालाघाट      खंडवा      भोपाल जी.एम.टी.      बैतूल      राजगढ़ ब्यावरा      सिवनी      शाजापुर      देवास      ग्वालियर      रायसेन      शहडोल      सागर      खरगोन      विदिशा       मुरैना      छिंदवाडा       छतरपुर      धार       होंशगाबाद      शिवपुरी      जबलपुर      पन्ना       भोपाल सीविल      गुना      दमोह      मंडला     

बधाई... हड़ताल पूरे देश में पूर्ण सफलता के साथ शुरू हो चुकी है...

हड़ताल पूरे देश में पूर्ण सफलता के साथ शुरू हो चुकी है... किन्तु प्रबंधन द्वारा हड़ताल को लेकर कुछ लेटर पैड यूनियन/ एसोसिएशन का उपयोग कर कर्मचारियों अधिकारियों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। हड़ताल के नोटिस पर हस्ताक्षर करने वाले सभी 13 यूनियन्स व एसोसिएशन्स पूर्ण रूप से एकजुट है और हड़ताल अटूट है। इसलिए किसी भी प्रकार की अफवाह से दिग्भ्रमित  न हों।

हम सब एक साथ, साथ साथ हड़ताल पर हैं और एकता से जीत सुनिश्चित है।

सभी यूनियन्स और एसोसिएशन्स की ओर से क्रांतिकारी अभिनंदन...

सभी यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स की नई दिल्ली में सम्पन्न मीटिंग में हड़ताल को शतप्रतिशत रूप से सफल बनाने का आव्हान... जंगी प्रदर्शन भी करें

11.12.2017 को नई दिल्ली में सभी यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स के महासचिवों की मीटिंग सम्पन्न हुई जिसमें BSNLEU, NFTE, SNEA, AIBSNLEA, FNTO, SEWA BSNL, BSNL MS, BSNL OA के महासचिव शामिल हुए। मीटिंग में दो दिवसीय हड़ताल की तैयारियों का जायजा लिया गया। देशभर से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर हड़ताल की सफलता के लिए किए गए प्रयासों पर सभी ने संतोष व्यक्त किया। सभी महासचिवों द्वारा कर्मचारियों अधिकारियों से हड़ताल की शतप्रतिशत सफलता का आव्हान किया गया।

मीडिया और आमजनों का हमारी हड़ताल की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए जोरदार प्रदर्शन करने का भी निर्णय लिया गया। जिला सचिवों से अनुरोध है कि सभी यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स के साथियों के साथ कार्यस्थलों के समक्ष जंगी प्रदर्शन करें।

हड़ताल की सफलता के लिए शुभकामनाएं...!

जिला सचिवों एवं सीईसी मेंबर्स व अन्य लीडर्स से विशेष अनुरोध

हड़ताल शुरू होने में कुछ ही घंटे शेष है, इसलिए...

  • आज सघन जनसंपर्क कीजिए।
  • व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से हड़ताल के मुद्दे प्रसारित कीजिए, सभी को हड़ताल के लिए प्रेरित कीजिए।
  • आज रात 12 बजे से जिनकी ड्यूटी है उन्हें हड़ताल बाबद अवश्य सूचित करें।
  • कोई भी साथी अवकाश न ले, यह सुनिश्चित कीजिए।
  • केजुअल और कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स भी हड़ताल में शामिल होंगे, उनसे संपर्क जरूर करें।
  • प्रेस नोट जारी कीजिए ।
  • हड़ताल के दिन जोरदार प्रदर्शन कीजिए। पिक्स भेजिए।
  • ग्रामीण एक्सचेंज में कोई साथी भूलवश ड्यूटी पर न जाए इसका ध्यान रखिए।
  • माननीय सांसद या उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन अगर न दिया हो तो आज हर हालत में यह कार्य प्राथमिकता के आधार पर कीजिए।
  • इस बार जो एकता प्रदर्शित हुई है, उसे बनाए रखिए।

हड़ताल के लिए आपके द्वारा अब तक किए गए प्रयासों के लिए आपका शुक्रिया और...

हड़ताल की सफलता के लिए शुभकामनाएं...

इस बार छूट्टी की करेंगे छूट्टी... शतप्रतिशत हड़ताल होगी

यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल के सभी लीडर्स ने सभी कर्मचारियों अधिकारियों से अपील की है कि प्रभावशाली हड़ताल के लिए प्रत्येक कर्मचारी अधिकारी की हड़ताल में सहभागिता जरूरी है। कुछ साथियों की हड़ताल के दौरान अवकाश लेने की प्रवृत्ति निःसंदेह हड़ताल के प्रभाव को कम करती है। इस बार हमारे समक्ष  "अभी नही तो कभी नही "  की स्थिति है। हमारे बीच से कुछ नव नियुक्त साथियों को छोड़ कर लगभग लगभग सभी कर्मचारी अधिकारी आगामी वेतन पुनरीक्षण यानी 2027 तक सेवानिवृत हो जाएंगे। बड़ी संख्या में सेवानिवृत्ति की वजह से आने वाले कुछ वर्षों में संख्या बल कम होने से हमारी संघर्ष क्षमता भी विपरीत रूप से प्रभावित होगी। ऐसे में हमारा इस हड़ताल के गाम्भीर्य पर चिंतन करना जरूरी है।

निःसंदेह हम सभी चाहेंगे कि सेवानिवृत्ति उपरांत हमे सम्मानजनक राशि टर्मिनल बेनिफिट्स के रूप में प्राप्त हो और शायद हम सभी यह भी चाहेंगे कि भविष्य की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए माकूल पेंशन हमें मिलती रहे। जाहिर है हमें यह सब तब ही हासिल होगा जब हमारा 1.1.2017 से उपयुक्त वेतन पुनरीक्षण होगा। सेवानिवृत्त होने वाले साथियों के साथ साथ हमें हमारे नवनियुक्त साथियों को 30 प्रतिशत SAB का अधिकार भी दिलवाना होगा। किन्तु इतना सब कुछ प्राप्त करने के लिए बीएसएनएल की वित्तीय जीवंतता भी तो जरूरी है। इधर कैबिनेट ने सब्सिडियरी टॉवर कंपनी बनाने का निर्णय ले लिया है और टॉवर कंपनी के गठन से वैसे ही क्षीण वित्तीय स्थिति का डांवाडोल होना तय है, इसलिए इसका गठन न हो यह भी सुनिश्चित करना जरूरी है। कुल मिला कर इस बार लड़ाई आर या पार की है। और लड़ाई जब आर या पार की हो तो सशक्त प्रहार क्षमता होना भी जरूरी है और सशक्त प्रहार के लिए हमारे प्रत्येक साथी की इस संघर्ष में शिरकत भी उतनी ही जरूरी है।

तो आइए, हम सब सबक सिखाएं उन सब को जो हमारे अधिकारों से हमें वंचित करना चाहते हैं, कंपनी की गिरती हुई वित्तीय स्थिति का बहाना कर जिसके लिए हम कतई जिम्मेदार नही हैं।

12 और 13 दिसंबर को हम छूट्टी की करेंगे छूट्टी और हड़ताल करेंगे... पूर्ण रूप से... शतप्रतिशत !

दो दिवसीय हड़ताल का शंखनाद 11-12-2017 की मध्य रात्रि से

सभी यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स से चर्चा करने के बाद यह निर्णय लिया गया कि बीएसएनएल के सभी कर्मचारी अधिकारी 12.12.2017 को 00.00 hrs से यानी 11.12.2017 की मध्य रात्रि से अपनी दो दिवसीय हड़ताल की शुरुआत करेंगे। यह हड़ताल 13.12.2017 को रात 12.00 बजे समाप्त होगी।

हड़ताल को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाने के लिए सभी यूनियन्स व एसोसिएशन्स के लीडर्स व अन्य साथी विगत दिनों बेहद सक्रिय रहे हैं।

सभी साथियों को शुभकामनाएं... अग्रिम बधाई ।

भोपाल ने दिल जीत लिया... अद्भुत हुई सभा... जबरदस्त रही उपस्थिति... शुक्रिया टीम भोपाल!

ऑल यूनियन्स एंड एसोसिएशन्स द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार भोपाल में दो दिवसीय हड़ताल की तैयारियों को लेकर 7.12.2017 को भोपाल एवं परिमंड़ल के अन्य क्षेत्रों से आए साथियों की उत्साहपूर्ण उपस्तिथि में भव्य सभा हुई । बड़ी संख्या में महिला साथियों की उपस्तिथि में सभा को सीएचक्यू के निम्न लीडर्स ने संबोधित किया।

कॉम बलबीर सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष ,BSNLEU

कॉम के एस कुलकर्णी Secy CHQ, NFTE BSNL

कॉम पी पद्मनाभ राव, AGS, SNEA

कॉम एन डी राम, GS, SEWA BSNL

कॉम परवेज , AIBSNLEA CHQ Advisor

कॉम पवन अखंड, AGS, AIGETOA

कॉम जगदीश नानहट, Dy GS, BSNL MS

उपर्युक्त के अलावा मध्यप्रदेश के सभी परिमंड़ल सचिवों ने भी सभा को संबोधित करते हुए तीसरा वेज-रिवीजन और अलग टॉवर कंपनी का विरोध हेतु 12 एवं 13 दिसंबर 2017 को की जा रही दो दिवसीय हड़ताल के संबंध में विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। CHQ के लीडर्स ने बगैर छुट्टी लिए हड़ताल को सफल बनाने एवं जरूरत पड़ने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल हेतु तैयार रहने का आव्हान किया ।

देर शाम तक सभी उपस्थित साथी मंत्र मुग्ध हो कर वक्ताओं को सुनते रहे।  हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष कॉम बलबीर सिंहजी जब उद्बोधित करने आए तब तक ठंड और अंधेरा दोनो ही बढ़ चुके थे। किंतु महिला साथियों सहित सभी श्रोता अपने स्थान पर डटे रहे। सभा का प्रभावी संचालन SNEA के CS कॉम दत्ता मजूमदार ने किया और आभार प्रदर्शित किया SNEA के AGS कॉम मनीष समाधिया ने।

सभा को सफल बनाने के लिए भोपाल के लीडर्स ने अनथक प्रयास किए। सभी का आभार। श्रोताओं को विशेष धन्यवाद।

बस, अब हड़ताल को सफल बनाना है। इस बार भी परिमंड़ल में जबरदस्त हड़ताल होगी।

डाऊनलोड कीजिए

क्या आपके एसएसए से माननीय सांसदों को ज्ञापन दे दिया गया है?

हमारी वेज रिवीजन, 30% SAB की मांग व टॉवर कंपनी के विरोध को लेकर अपने अपने क्षेत्र के माननीय सांसदों को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया था। इस बाबद विस्तृत जानकारी व ज्ञापन का प्रारूप वेबसाइट पर पूर्व में पोस्ट किया जा चुका है। इसके बावजूद परिमंड़ल में अभी तक सिर्फ 17 जिला सचिवों ने ज्ञापन दिए हैं और ज्ञापन देते हुए पिक्स भेजे हैं, जो साइट पर डाले गए हैं...अभी भी 17 शेष है..

परिमंड़ल यूनियन का अनुरोध है कि जिन जिला सचिवों ने अभी तक माननीय सांसदों को ज्ञापन नही दिया है वें तत्परता से कार्यवाही करें, फ़ोटो प्रेषित करें। हड़ताल के बाद ज्ञापन देने का कोई औचित्य नही होगा...

सिर्फ 3 दिन है आपके पास...क्या इस दिशा में शीघ्र कार्यवाही होगी ? कोई दिक्कत हो तो परिमंड़ल सचिव/अध्यक्ष से चर्चा करें।

यदि आपके क्षेत्र के माननीय सांसद महोदय उपलब्ध न हों तो उनके प्रतिनिधि या निजी सहायक को ज्ञापन देवें। कृपया इसे गंभीरता से लेवें।

उम्मीद है हमारे जिला सचिव अन्य सभी यूनियन्स व एसोसिएशन्स के जिला सचिवों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपने हेतु शीघ्र कार्यवाही करेंगे।

श्रध्हेय बाबासाहेब डॉ बी आर अम्बेडकरजी को नमन

आज हमारे संविधान के शिल्पकार बाबासाहेब डॉ बी आर अम्बेडकरजी के " महापरिनिर्वाण दिवस " पर बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन बाबासाहेब का श्रद्धापूर्वक स्मरण करते हुए उन्हें नमन करती है। हम उनके द्वारा प्रदर्शित सामाजिक समरसता और न्याय के पथ का अनुसरण करने के लिए प्रतिबद्ध है।

अत्यावश्यक सूचना... जिला सचिवों से विशेष अनुरोध भी

सभी जिला सचिवों से अनुरोध है कि 12 एवं 13 दिसंबर 2017 की दो दिवसीय हड़ताल के पोस्टर यदि CHQ से प्राप्त नही हुए हो तो वेबसाइट पर दिए गए पोस्टर को डाऊनलोड कर छोटे साइज (3x2) के फ्लेक्स (बैनर) बना कर कार्यस्थलों पर लगावें। इस बाबद अन्य यूनियन्स व एसोसिएशन्स के जिला सचिवों से भी संपर्क कर लेवें।

सभी कार्यस्थलों पर सामूहिक मीटिंग्स आयोजित करें, व्यक्तिगत जनसंपर्क भी करें ।

भोपाल में आम सभा... CHQ लीडर्स संबोधित करेंगे

दिनांक : 7.12.2017   

समय   : दोप. 3 बजे से

स्थान   : अरेरा एक्सचेंज प्रांगण

सभी Non-Executive एवं Executive साथियों को सूचित किया जाता है कि 7.12.2017, गुरुवार को अरेरा एक्सचेंज प्रांगण में दोपहर 3 बजे एक आमसभा का आयोजन किया गया है, सभी साथी आमंत्रित हैं।

सभा में 3rd पे-रिवीजन, 30%SAB की मांग एवं अलग टॉवर कंपनी के विरोध में 12-13 दिसम्बर को होने वाली हड़ताल क्यों जरूरी है , इस पर विस्तार से प्रकाश डाला जाएगा।

आम सभा मे मध्य प्रदेश परिमंड़ल के सभी CS, अन्य सीनियर लीडर्स व भोपाल के सभी DS अपने साथियों के साथ शामिल होंगे।

सभी यूनियन्स एसोसिएशन्स के CHQ के निम्न लीडर्स...

* कॉम बलबीर सिंह,राष्ट्रीय अध्यक्ष BSNLEU

* कॉम के एस कुलकर्णी Secy CHQ, NFTE BSNL

* कॉम पी पद्मनाभ राव, AGS, SNEA

* कॉम एन डी राम, GS, SEWA BSNL

* कॉम पवन अखंड, AGS, AIGETOA

* AIBSNLEA के CHQ लीडर

सभा को संबोधित करेंगे।

सभा को सफल बनाने हेतु भोपाल व समीपस्थ जिलों के साथी बड़ी संख्या में उपस्थित होवें, यह निवेदन।

निवेदक

ऑल यूनियन्स एंड एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल, मध्यप्रदेश परिमंड़ल

कैजुअल और कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स भी दो दिवसीय हड़ताल में शामिल होंगे

BSNLCCWF के सेक्रेटरी जनरल कॉम अनिमेष मित्रा ने भी कैजुअल और कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स की विभिन्न मांगों को लेकर CMD BSNL को 12 एवं 13 दिसंबर को दो दिवसीय हड़ताल करने का नोटिस दे दिया है। सभी यूनियन्स और एसोसिएशन्स द्वारा की जा रही दो दिन की हड़ताल में अब बीएसएनएल में कार्यरत कैजुअल और कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स भी शामिल होंगे। हम BSNLCCWF के सेक्रेटरी जनरल एवं सभी कैजुअल और कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स द्वारा हड़ताल में शामिल होने के लिए गए क्रांतिकारी निर्णय का स्वागत करते हैं।

डाऊनलोड कीजिए:

  1. Notice.jpg
  2. Poster.jpg

माननीय सांसदों को ज्ञापन देने का सिलसिला जारी है

माननीय सांसदों की अनुपलब्धता के चलते कुछ एसएसए में निर्धारित तिथि तक ज्ञापन नही दिए जा सके थे। अभी हाल ही में रीवा, उज्जैन एवं नरसिंहपुर की यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स द्वारा उनके क्षेत्र के सांसद महोदय को ज्ञापन सौंपे गए।

जिन एसएसए में अभी तक ज्ञापन नही दिए गए हैं , शीघ्र प्रयास करें।

डाऊनलोड कीजिए

नरसिंहपुर      उज्जैन      रीवा      होशंगाबाद      इंदौर     

2018 के अधिकृत अवकाश की सूची परिमंड़ल प्रबंधन द्वारा जारी

2018 हेतु बीएसएनएल मध्यप्रदेश परिमंड़ल में सामान्य अवकाश एवं रिस्ट्रिक्टेड हॉलीडेज की अधिकृत सूची परिमंड़ल प्रबंधन द्वारा जारी कर दी गई है।

डाऊनलोड कीजिए

परिमंड़ल अधिवेशन हेतु नोटिस जारी...

उज्जैन में दिनांक 23 एवं 24 दिसंबर 2017 को होने जा रहे परिमंड़ल अधिवेशन एवं सेमिनार बाबद सूचना प्रबंधन और सीएचक्यू को प्रेषित कर दी गई है। जिला सचिव व सीईसी मेंबर्स भी कृपया नोट करें।

  • सभी जिला सचिवों से विशेष आग्रह है कि दिनांक 10.12.2017 तक डेलीगेट्स व ऑब्जर्वर्स का चयन कर संख्या स्वागत समिति के महासचिव कॉम मनोज शर्मा को उनके मोबाइल नंबर 94248 11999 पर एसएमएस द्वारा सूचित करें। 

  • 24.11.2017 को भोपाल में सम्पन्न सेक्रेटरिएट की मीटिंग में दो दिवसीय अधिवेशन हेतु सर्वसम्मति से डेलीगेट फीस रु 800/- निर्धारित की गई है। इसमें से रु 50/- सर्किल लेवी रहेगी। आकर्षक व भव्य कार्यक्रम स्थल, सर्वसुविधायुक्त आवास व्यवस्था, गुणवत्तापूर्ण ब्रेकफास्ट, लंच , डिनर आदि को देखते हुए निर्धारित डेलीगेट फीस बेहद उचित प्रतीत होती है। 2015 में भोपाल में सम्पन्न विगत अधिवेशन में डेलीगेट फीस रु 600/- रखी गई थी। वर्तमान महंगाई के मद्दे नज़र सेक्रेटरिएट ने सही राशि निर्धारित की है।

  • सभी साथियों को स्पेशल सीएल की पात्रता रहेगी। अधिवेशन से संबंधित अन्य विस्तृत जानकारी व सूचनाएं शीघ्र ही वेबसाइट पर डाली जाएगी।

कार्यक्रम हेतु बुक किए गए सर्वसुविधा युक्त स्थल ( गार्डन) को देख कर प्रतीत होता है कि उज्जैन का अधिवेशन अद्भुत व अविस्मरणीय होगा। कॉम मनोज शर्मा, महासचिव के नेतृत्व में उज्जैन की स्वागत समिति अधिवेशन को सफल बनाने हेतु मुस्तैदी के साथ जुट गई है।

शुभकामनाएं!

वेज रिवीजन देने के लिए पैसा कहां है? पूछा माननीय संचार राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने...

हाल ही में दिनांक 30.11.2017 को बेंगलुरु में ऑल यूनियन्स एंड एसोसिएशन्स द्वारा वेज रिवीजन एवं सब्सिडियरी टावर कंपनी के मुद्दे को लेकर माननीय संचार राज्यमंत्री श्री मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर हमारे प्रतिनिधियों से उन्होंने (संचार राज्यमंत्री ने) प्रश्न किया कि वेज रिवीजन देने के लिए पैसा कहां है? उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी की वित्तीय स्थिति ठीक नही है और सरकार भी इस दिशा में किसी प्रकार की मदद करने की स्थिति में नही है। माननीय मंत्रीजी का यह बयान हमारे वेज रिवीजन के मुद्दे पर सरकार का नज़रिया स्पष्ट करता है।